इस व्यस्त जिंदिगी में कुछ एप्प आपके ''स्मार्टफोन'' होना जरुरी है

by - 10:22 AM


इस व्यस्त जिंदिगी में कुछ एप्प आपके ''स्मार्टफोन'' होना जरुरी है 
ट्रूकॉलर- यह एप्प आपके इनकमिंग कॉल का जवाब देने से पहले ही कॉलर की पहचान बता देता है। आपसे कौन संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, ट्रूकॉलर उसे बताने में मदद करता है। यह एप्प कॉलर्स को पहचानता है और अनचाहे कॉल्स को ब्लॉक भी करता है। इस पॉपुलर एप्प के 15 करोड़ से भी ज्यादा यूज़र्स हैं।
कैम स्कैनर- अक्सर हम अपने सभी ज़रूरी डॉक्यूमेंट्स की फोटो कॉपी रखते हैं ताकि ज़रूरत पड़ने पर यह हमारे काम आए लेकिन सोचिए यही काम हमारा फोन कर दे तो। जी हां, कैम स्कैनर एक ऐसा एप्प है जिसकी मदद से आप कोई भी ज़रूरी कागज़ को स्कैन करके पीडीएफ फॉर्मेट में सेव करके रख सकते हैं। ज़रूरत पड़ने पर आप यही डॉक्यूमेंट किसी को भेज भी सकते हैं और प्रिंट भी करवा सकते हैं। 
 ईज़ी बैकअप एंड रीस्टोर-यह एप्प अपने पुराने फोन का कंप्लीट बैकअप लेने के लिए बेहतरीन एप्प है। ईज़ी बैकअप एंड रीस्टोर एप्प के ज़रिये आप अपने एसएमएस, एमएमएस, कॉनटेक्ट, कॉल लॉग्स, एप्प का आसानी से बैकअप ले सकते हैं।
रेल यात्री- यह आईआरसीटीसी एप्प का एक अल्टरनेटिव एप्लिकेशन है। इस एप्प के इस्तेमाल से आप रेल और टिकेट को लेकर आ रही परेशानी से जुड़ी अपनी सभी समस्याओं का हल निकाल सकते हैं।
सावन- अगर आप म्यूज़िक के शौक़ीन हैं तो आपके लिए सावन एप्प सबसे अच्छा प्लेटफार्म है। इस एप्प के ज़रिये आप देसी और विदेशी दोनों ही तरह के संगीत का आनंद ले सकते हैं। आप इस एप्प को एंड्रॉयड और आईओएस पर आसनी से इस्तेमाल कर सकते हैं।
जस्ट डायल- आप देश के किसी भी शहर में हों, आपके लिए हर खास और महत्वपूर्ण का फोन नंबर और पता आपके लिए यह एप्प देता है। इतना ही नहीं, इसके ज़रिए नज़दीकी एटीएम, इवेंट्स, रेस्त्रां आदि की भी जानकारी आसानी से मिल जाती है। अगर आपको भूख लगी है और आपके पास डोमिनोस या पिज़ा हट का नंबर नहीं है तो आप इसके माध्यम से उसका भी नंबर ले सकते हैं।
               और साथ ही मोबाइल की सुरक्षा के कुछ  एप्प.....?
यह सभी एप्प आपकी रोज़मर्रा के काम को तो आसान बनाएगीं ही साथ ही आपके फोन को भी स्मार्ट बनाएंगी....



You May Also Like

0 comments

..