एक पेमेंट विश्वास की

by - 10:47 AM


आज के इस युग में विश्वास अब उठता सा जा रहा है....
पर आज एक विश्वास का प्रत्येक रूप से दर्शन हुआ....एक बार जरुर पढ़े.....
जब मुझे एक W-10 ओरिजनल OS की जरुरत थी और वह भी 2 दिन के अन्दर.....पटना में नहीं मिल पाया तो अपने फुफेरा भाई आकाश को दिल्ली फ़ोन किया वह नेहरु प्लेस के एक शॉप का नम्बर दिया...मैं उनसें बात किया और उन्हें आग्रह किया की आप मुझे व्हाट्सएप्प से सीरियल नंबर भेज दें...जिसे यहाँ एक कंप्यूटर में उस सीरियल नंबर को Activate करना था 
बिना पेमेंट किये वह भेज दिए.....और आज दिल्ली से W-10 का पैकेट भी भेज दिए....
मैं इन्हें नहीं जानता.......?
कभी मिला भी नहीं, कभी कुछ मंगवाया भी नहीं...........?
उन्हें पेमेंट आज शाम को मैंने किया  
ये पेमेंट उस विश्वास को किया
ये पेमेंट उनकी इंसानियत को किया
ये 1250/- रुपया का पेमेंट उनके व्यक्तित्व को किया  
विश्वास एक बहुत बड़ा चीज हैं
जो विश्वास से दिल जीत लेता है वह जग को जीता....


You May Also Like

0 comments

..